Not known Factual Statements About सफेद मूसली के लाभ

Wiki Article



सफेद मूसली में कौन-कौन से पोषक तत्व है मौजूद

क्या सफेद मूसली और दूध साथ में ले सकते हैं?

Medically Reviewed articles or blog posts that help Adult males to Are living additional confidently by comprehending their health and fitness and wellness far better.

क्या बीजो से भी मूसली की बिजाई की जा सकती है ?

ज्योति सोही लंबे समय तक प्रिंट और टीवी के लिए काम कर चुकी ज्योति सोही अब डिजिटल कंटेंट राइटिंग में सक्रिय हैं। ब्यूटी, फूड्स, वेलनेस और रिलेशनशिप उनके पसंदीदा ज़ोनर हैं। ...और पढ़ें

लेकिन डायबिटीज के मरीजों के लिए सफेद चावल को जहर माना गया है, क्योंकि ये शुगर का लेवल बढ़ा सकता है.

चाय पीने के बाद भूलकर भी न करें ये काम, वरना बीमार होने से आपको कोई नहीं बचा सकता

अगर आपके बालों में रूसी है, तो अल्कोहल का इस्तेमाल उसे पूरी तरह से खत्म करने में कारगर साबित होता है।

आयुर्वेद में सफेद मूसली शुक्राणु क्षमता बढ़ाने के लिए बहुचर्चित औषधी है। हांलाकि यह अन्‍य उत्‍पादों के साथ मिला कर लिया जाने वाला खाद्य पदार्थ है। यदि आप इस प्रकार की समस्‍या से गुजर रहे है तो सफेद मूसली का प्रयोग जरूर करने यह आपकी यौन शक्ति बढ़ाने में आपकी मदद करेगी। इसमें मिलाने बाले अन्‍य अवय है:

योग और फिटनेस फिटनेस के तरीके योग अध्यात्म बजन बढ़ाना वजन घटाना

सफेद मूसली का उपयोग शरीर में हार्मोन के उत्पादन के लिए किया जाता है। यह टेस्टोस्टेरोन नामक बहुत जरूरी हार्मोन के शरीर में संतुलित उत्पादन के लिए ली जाती है जो यौन उत्तेजना के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यह ताकत और ऊर्जा को बढ़ाने का काम करती है। टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने के असर के कारण यह बॉडीबिल्डिंग website में भी ली जाती है।

आमतौर पर सफेद मूसली की सामान्य खुराक निम्नलिखित है:

सफ़ेद मुसली खाने का तरीका और इसके फायदे आपने जाने। फिर भी इसका सेवन करने के पहले डॉक्टर से जरूर सलाह लें और किसी तरह की परेशानी आने पर डॉक्टर को बताएं।

मूसली जड़ी बूटी की गांठ वाली जड़ों में निम्नलिखित तत्व पाए जाते हैं।

Report this wiki page